नए फीचर्स लॉन्च:अब Facebook और Instagram पर दुर्गा पूजा को बनाएं खास, यूज करें नए फीचर्स

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते इस बार फेस्टिवल सीजन में पहले जैसी धूम देखने को नहीं मिल रही है। यही वजह है सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोग नवरात्रि से जुड़े फोटो भी शेयर नहीं कर पा रहे। ऐसे में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने वर्चुअल दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन को एंटरटेनिंग बनाने के लिए ढेरों फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं।इनमें खास AR फिल्टर्स और स्टिकर्स दिए गए हैं. #ShubhoMahalaya, #DurgaPujo2020, #IGDurgaPujo, #FBDurgaPujo जैसे स्पेसिफिक हैशटैग्स पर फन और इगेंजिंग स्टोरीज, रील्स, फेसबुक पोस्ट और प्रोग्रामिंग कंटेंट्स बनाए जा सकते हैं. इन खास फीचर्स से आप अपनी दुर्गा पूजा को खास बना सकते हैं.

खास कंटेंट प्रोग्रामिंग- Reely Phataphati Pujo- इंस्टाग्राम के नए शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीचर रील्स पर पूजा स्पेसिफिक कंटेंट्स इन हैशटैग्स पर मिलेंगे- #AmarPujoReel, #DurgaPujoReel, #FeelKaroReelKaro, #FeelItReelIt, #FeelKorboReelKorbo, #ReelyPhataphatiPujo, #PujoDekhechiReelKorechi, #PujoFeelershaateyReel, #PujoReelChallenge, #DurgaPujo2020, #ShubhoMahalaya, #FBDurgaPujo and #IGDurgaPujo.

क्या हैं नए फीचर्स:-फेसबुक ने ‘Pujaparikrama’ नाम का AR इफेक्ट शुरु किया है. इससे आप दुर्गा पूजा और पंडाल फेस्टिव एक्सपीरियंस को वर्चुअल तरीके से फील कर पाएंगे.
ऐसा ही एक और इफेक्ट है ‘Durga Pujo’. इससे आप अपने हेड के एक कैजुअल टिल्ट से ही मां दुर्गा और असुर के बीच स्विच कर सकते हैं. आप इससे अच्छी स्टोरीज बना पाएंगे.
इसके अलावा पहली बार फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुर्गा पूजा GIFs भी पेश किए गए हैं. आप इन्हें ‘Pujo’ वर्ड के साथ आसानी से सर्च कर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स को एंटरटेनिंग भी बना सकते है.
आपको बता दें इस बार दुर्गा पूजा के इस फेसबुक सेलिब्रेशन में पश्चिम बंगाल के टॉप 35 पब्लिक फिगर और क्रिएटर्स एक्टिव होकर हिस्सा लेंगे और अपनी पूजा सेलिब्रेशन को FB लाइव, पोस्ट और IG स्टोरीज के जरिए दिखाएंगे. इनमें प्रोसेनजीत चटर्जी, रिताभरी चक्रवर्ती, बॉन्ग गाय, प्रियम घोष, इंद्राणी विश्वास जिसे हम वंडर मुन्ना के नाम से जानते हैं शामिल हैं. इसके अलावा लोग घर से ही देशभर के पूजा पंडालों के अलग-अलग रिचुअल्स फेसबुक लाइव के जरिए देख पाएंगे और इनमें हिस्सा ले सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *